DLF का मालिक कौन हैं | DLF Owner Name In Hindi

आज का टॉपिक हैं, DLF का मालिक कौन हैं. वैसे तो काफी कम लोग ऐसे हैं, जो DLF कंपनी के बारे में जानते हैं. जो थोड़ा-बहोत इस कंपनी के बारे में जानते हैं, उनको यह बात IPL से पता चला हैं. क्योंकि साल 2008 में आईपीएल का सारा राइट्स DLF कंपनी ने 40 करोड़ में 5 साल के लिए खरीद लिया था. जभी से DLF कंपनी का नाम सभी के सामने आया हैं. परंतु DLF का मालिक कौन हैं इस बात से अभी भी लोग अनजान हैं. इसलिए मैं आपके लिए DLF कंपनी की जानकारी हिंदी में लेकर आया हूँ. तो आईये पता लगाते हैं, DLF का मालिक कौन हैं.

DLF का मालिक कौन हैं

DLF कंपनी के मालिक Chaudhary Raghvendra Singh हैं और यही DLF के फाउंडर भी हैं. इसके अलावा DLF कंपनी का मुख्य व्यक्ति Kushal Pal Singh, Rajiv Singh, Rajeev Talwar और Mohit Gujral हैं. DLF कंपनी का स्थापना 4 जुलाई 1946 में हुआ था और इसका मुख्यालय Gurugram, Haryana, India में स्थित हैं. आपके जानकारी के लिए बता दे डीएलएफ कंपनी ने दिल्ली में आवासीय कॉलोनियां विकसित की हैं, जिनमें शामिल हैं मॉडल टाउन, राजौरी गार्डन, कृष्णा नगर, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, कैलाश कॉलोनी और हौज खास.

Conclusion

मुझे उम्मीद हैं, DLF का मालिक कौन हैं आज के आर्टिकल द्वरा आप जान गए होंगे. DLF इतनी बड़ी कंपनी हैं, लेकिन बावजूद भी यह लोगों में लोकप्रिय नही हैं. साल 2021 के अनुसार DLF कंपनी का रेवेन्यू 510 मिलियन डॉलर था और यह कंपनी केवल भारत तक ही सीमित हैं. अगर आपको DLF कंपनी की जानकारी हिंदी में पसंद आई, तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करे.

Leave a Comment