हल्दीराम का मालिक कौन हैं | Haldiram Owner Name In Hindi

आज के आर्टिकल में जानेंगे हल्दीराम का मालिक कौन हैं और ये किस देश की कंपनी हैं. अगर आप नमकीन में रुचि रखते हैं, तो आपने हल्दीराम का नाम जरूर सुना होगा. क्योंकि नमकीन में हल्दीराम कंपनी बहोत लोकप्रिय हैं और ज्यादातर लोग हल्दीराम का नमकीन खाना पसंद करते हैं. हल्दीराम केवल नमकीन ही नही, बल्कि कई प्रकार की प्रोडक्ट बेचती हैं, लेकिन इसमें सबसे ज्यादा लोकप्रिय नमकीन हैं. इसके अलावा हल्दीराम नमकीन में भी कई केटेगरी के नमकीन आते हैं, जो लोग अपने पसंद अनुसार खरीदते हैं. हल्दीराम नमकीन का शुरुआती कीमत केवल 5 रुपये हैं, जो आपको बड़ी आसानी से किसी भी शॉप पर मिल जायेगा.

वैसे तो मार्केट में कई कंपनियां हैं, जो नमकीन बेचती हैं, लेकिन ज्यादातर लोग हल्दीराम नमकीन खाने के शोक रखते हैं. अगर आप भी हल्दीराम नमकीन के शौकीन हैं, तो आपने भी जरूर एक न एक बार जरूर खाया होगा. लेकिन कभी आपने ये सोचा हैं, हल्दीराम का मालिक कौन हैं और हल्दीराम किसकी कंपनी हैं. अधिकांश लोग इस जानकारी से अनजान हैं इसलिए मैं आपको Haldiram Owner Name के बारे में हिंदी में जानकारी दूंगा. तो आईये पता लगाते हैं, हल्दीराम का ओनर कौन हैं और ये किस देश की कंपनी हैं.

हल्दीराम का मालिक कौन हैं

हल्दीराम का मालिक कौन हैं

हल्दीराम कंपनी का मालिक Shivkisan Agrawal हैं. इसके अलावा हल्दीराम का फाउंडर Ganga Bishan Agarwal हैं इनके द्वरा ही हल्दीराम कंपनी के स्थापना हुआ था. आपको बता दूं, गंगा बिशन अग्रवाल को घर में लोग हल्दीराम जी के नाम से जानते हैं. शुरुआत में कंपनी ने मिठाई और नमकीन की दुकान से की थी, जो आगे चलकर स्नैक्स में बहोत बड़ी कंपनी बनी. आपको जानकर हैरानी होगा, की हल्दीराम कंपनी को 2014 में, ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट के मुताबिक भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में 55वें स्थान पर रखा गया था. हल्दीराम कंपनी ने पिछले कुछ सालों में बहोत तेज़ी गति से विकास किया है और साल 2017 में इसे देश की सबसे बड़ी स्नैक कंपनी के रूप में ताज पहनाया गया था. शायद यही कारण हैं, की आज हल्दीराम कंपनी 80 से भी अधिक देशों में अपना अगल-अगल स्नैक्स बेच रही हैं.

हल्दीराम किस देश की कंपनी हैं

हल्दीराम भारत देश की कंपनी हैं और इसका स्थापना 1941 में हुआ था. शुरुआत में हल्दीराम कंपनी की स्थापना Bikaner, Rajasthan से हुआ था, लेकिन अब इसका मुख्यालय Nagpur, Maharashtra, India में स्थित हैं. हल्दीराम कंपनी एक प्राइवेट कंपनी हैं और यह फ़ूड इंडस्ट्री कंपनी चलाती हैं. हल्दीराम एक भारतीय कंपनी हैं, लेकिन इसका सर्विस 80 से भी ज्यादा कंट्री में फैला हुआ हैं, जिसने अन्य सभी डोमेस्टिक और इंटरनेशनल कम्पटीशन को पीछे छोड़ दिया हैं. इसके अलावा साल 2019 के अनुसार हल्दीराम कंपनी का रेवेनुए 940 मिलियन डॉलर था.

हल्दीराम का मालिक कौन हैं से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Q1. हल्दीराम किसकी कंपनी है?

Ganga Bishan Agarwal

Q2. हल्दीराम की शुरुआत कैसे हुई?

हल्दीराम की शुरुआत एक छोटे से दुकान से हुई थी, जिसमें वो मिठाई और नमकीन बेचा करते थे.

Q3. हल्दीराम की स्थापना कब हुई थी?

1941

Q4. हल्दीराम के मालिक का क्या नाम है?

Shivkisan Agrawal

Conclusion

आज के आर्टिकल में आपको हल्दीराम का मालिक कौन हैं और ये कहाँ की कंपनी हैं इसके बारे में बताया गया हैं. तो, मैं उम्मीद करता होकन आपको हल्दीराम कंपनी की जानकारी हिंदी में पसंद आया होगा. अगर भी आपके मन में हल्दीराम कंपनी से रिलेटेड कोई सवाल हैं, तो आप कमेंट अवश्य करे. इसके अलावा आर्टिकल को शेयर सोशल मीडिया पर जरूर करे.

Leave a Comment