सैमसंग का सबसे सस्ता फोन | बेस्ट 5 सैमसंग का सबसे सस्ता मोबाइल

क्या आपको पता हैं सैमसंग का सबसे सस्ता फोन कौन सा हैं. अगर आप भी Samsung के इस जानकारी से अनजान हैं तो यह आर्टिकल उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण हैं जिनको Samsung Ka Sabse Sasta Phone चाहिए. सैमसंग अपने बिल्ड क्वालिटी के लिए जानी जाती हैं और यही कारण हैं कि लोग सैमसंग के स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं. वैसे तो सैमसंग अपने फ्लैगशिप मोबाइल पर ज्यादा फोकस करती हैं लेकिन कंपनी ने कम बजट के यूजर्स को ध्यान में रखते हुए कई सस्ते 4G स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. अगर आपको भी एक सस्ते मोबाइल की तलाश हैं तो सैमसंग आपके लिए बेहतर बिकल्प साबित हो सकता हैं.

क्योंकि इसके Smartphones हाई क्वालिटी के होते हैं और काफी साल तक चलते हैं. एक आम आदमी हमेशा सैमसंग कंपनी का बजट मोबाइल लेना पसंद करता हैं. अगर आप भी ऐसे व्यक्तियों में से एक हैं, तो ये आर्टिकल आपको यह जानने में मदद करेगी Samsung Ka Sabse Sasta Mobile कौन सा हैं. अगर आप सैमसंग का सबसे सस्ता स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो इस पोस्ट में, मैं आपको सैमसंग के टॉप 5 सबसे सस्ते मोबाइल के बारे में बताने जा रहा हूँ, जिनकी कीमत बहुत ही कम हैं. तो आईये जानते हैं सैमसंग का सबसे सस्ता मोबाइल कौन सा हैं.

सैमसंग का सबसे सस्ता फोन

मैं आपको Samsung Ka Sabse Saste Smartphone की लिस्ट प्रदान कर रहा हूँ, जिसकी कीमत काफी किफायती हैं और यह सभी Mobiles एक लौ बजट केटेगरी में आते हैं. आप सैमसंग का फोन ऑफलाइन और ऑनलाइन खरीद सकते हैं लेकिन ऑफलाइन की तुलना ऑनलाइन सबसे सस्ता मिलेगा. बेहतर यही हैं कि आप Offline के बजाय Online स्मार्टफोन खरीदे.

Samsung Z2

इस लिस्ट में पहले पायदान पर सैमसंग Z2 हैं. यह बहुत पुराना फोन हैं, इसीलिए इसमें 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की रोम मौजूद हैं. इस स्मार्टफोन का कैमरा 5 मेगापिक्सेल का रियल कैमरा हैं. यह फोन 4 इंच डिस्प्ले के आता हैं जिसके कारण इसमें 1500 mAh की बैटरी हैं. वही इसका प्रोसेसर 1.5 GHz का क्वैड कोर प्रोसेसर हैं. सैमसंग Z2 एक 4G VOLTE मोबाइल हैं. इसके अलावा यह फोन Tizen ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता हैं. इस स्मार्टफोन की कीमत 4,890 रुपये हैं, जिसे फ्लिपकार्ट द्वरा खरीद सकते हैं.

Samsung Galaxy A2 Core

सबसे सस्ता फोन की लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी A2 कोर दूसरे स्थान पर मौजूद हैं, जिसकी कीमत 5,900 रुपये हैं. यह स्मार्टफोन 1 जीबी की RAM, 16 जीबी की ROM 2600 mAh की बैटरी के साथ आता हैं. फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सेल Real Camera और 5 मेगापिक्सेल का Front Camera उपलब्ध हैं. इसके अलावा यह मोबाइल Android के ऑपरेटिंग सिस्टम 8.1 पर चलता हैं. आप इसे Flipkart से खरीद सकते हैं.

Samsung Galaxy M01 Core

सबसे सस्ता स्मार्टफोन की लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी M01 कोर को तीसरा स्थान मिला हैं. इस मोबाइल में आपको 3000 mAh battery के साथ 5.3 इंच की फुल HD की डिस्प्ले मिल जायेगी. वही ये फोन 2GB की रैम और 32GB की रोम के साथ आता हैं. इसके अलावा इसमें मीडियाटेक की प्रोसेसर, 8MP रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद हैं. इस स्मार्टफोन की प्राइस फ्लिपकार्ट पर 6,117 रुपये हैं.

Samsung Galaxy J2 Core

यह स्मार्टफोन सबसे पॉपुलर फोन में से एक हैं और ये Samsung Ka Sabse Sasta Mobile की लिस्ट में चौथे स्थान पर आता हैं. इस मोबाइल में 1 जीबी रैम और 16 जीबी का स्टोरेज हैं. वही फोन को पावर देने के लिए इसमें 2600 mAh की बैटरी हैं. Camera के लिए 8MP रियल 5MP का फ्रंट कैमरा उपयोग हुआ हैं. यह मोबाइल 6,299 की रुपये हैं जिसे फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं.

Samsung Galaxy On5

इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर सैमसंग ऑन 5 हैं. ये एक Android स्मार्टफोन हैं जिसमें 1.5GB RAM और 8GB ROM हैं. यह डिवाइस 5 इंच डिस्प्ले के साथ आता हैं और इसका Resolution 480×920 Pixels की हैं. वही Camera के लिए 8MP का रियर कैमरा इस्तेमाल किया गया हैं. सैमसंग गैलेक्सी ऑन 5 बैटरी 2600 mAh हैं. यह मोबाइल आपको फ्लिपकार्ट पर 6,990 रुपये में मिल जायेगा.

सैमसंग का सबसे सस्ता फोन से संबंधित सवाल

सबसे सस्ता सैमसंग मोबाइल कौन सा है?

सबसे सस्ता सैमसंग का मोबाइल Samsung GT-E1215ZKAINS हैं जिसकी कीमत मात्र 1,150 रुपये हैं.

सैमसंग का सबसे सस्ता 4G मोबाइल कौन सा है?

सैमसंग का सबसे सस्ता 4G मोबाइल Samsung Z2 हैं जिसकी कीमत 4,890 रुपये हैं और ये फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध हैं.

सैमसंग का सबसे सस्ता 5G फोन कौन सा है?

सैमसंग का सबसे सस्ता 5G फोन Samsung Galaxy M13 5G हैं. इसकी कीमत Flipkart पर 12,960 रुपये हैं.

Conclusion

आज के आर्टिकल में आपने सैमसंग का सबसे सस्ता फोन कौन हैं इसके बारे में जाना हैं. मुझे उम्मीद हैं बताये गए लिस्ट में से आप अपने लिए एक Best Samsung Ka Sabse Sasta Smartphone चुन लेंगे. यह सभी Phones बेहद ही सस्ते हैं और 7,000 रुपये के अंदर आते हैं. आजकल लोग सबसे ज्यादा 4G स्मार्टफोन खरीदते हैं और कम कीमत में सस्ता मोबाइल ढूंढना एक सिरदर्दी वाला काम हैं. इसीलिए मैंने आपके लिए सस्ते मोबाइल की लिस्ट बनाई हैं जहां आप अपने लिए बेस्ट मोबाइल चुन सकते हैं.

Leave a Comment