Snapdeal का मालिक कौन हैं और ये किस देश की कंपनी हैं

आज के आर्टिकल में आपको बताएंगे Snapdeal का मालिक कौन हैं और स्नैपडील किस देश की कंपनी हैं. अगर मैं आपसे कहूँ, रोजाना इस्तेमाल होने वाले सामान, अन्य घरेलू सामान, फैशन और लाइफस्टाइल से जुड़े हर प्रकार के प्रोडक्ट के लिए कौन सा E-commerce ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अच्छा हैं. तो आपका जवाब होगा Amazon और Flipkart. भले ही अमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में स्नैपडील से कई कदम आगे हैं, किंतु ऐसे में स्नैपडील को कम हांकना सही नही होगा.

क्योंकि स्नैपडील में रोजाना इस्तेमाल किये जाने वाले सामान मिलते हैं जैसे घरेलू सामान, फैशन, लाइफस्टाइल, एक्सेसरीज और इत्यादि. वही अमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट प्रोडक्ट के मुकाबले स्नैपडील प्रोडक्ट का कीमत किफायती होता हैं, जिसके चलते लोग यहाँ से शॉपिंग करना पसंद करते हैं. वैसे तो ऑनलाइन सेवाएं देने के लिए कई E-commerce शॉपिंग कंपिनयां मौजूद हैं, लेकिन हर कंपनियां डेली यूज़ होने वाले प्रोडक्ट से रिलेटेड बेस्ट क्वालिटी प्रदान नही कर पाती हैं.

इसलिए स्नैपडील डेली बेसेस पर इस्तेमाल किये जाने वाले प्रोडक्ट के लिए एक बेहतरीन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट हैं. अगर आपने किसी भी वेबसाइट से ऑनलाइन शॉपिंग की होगी, तो आपने अवस्य स्नैपडील का नाम सुना होगा. लेकिन क्या आपको पता हैं, स्नैपडील कंपनी का मालिक कौन हैं. नही ना. तो आईये पता लगाते हैं, Snapdeal का मालिक कौन हैं और स्नैपडील कहाँ की कंपनी हैं.

Snapdeal का मालिक कौन हैं

स्नैपडील कंपनी का मालिक Kunal Bahl और Rohit Bansal हैं. इसके अलावा यही दोनों स्नैपडील के फाउंडर भी हैं, क्योंकि इन्होंने Snapdeal का स्थापना किया था. वही स्नैपडील का मुख्य व्यक्ति और CEO Kunal Bahl हैं. इनका जन्म न्यू दिल्ली, इंडिया में हुआ हैं. ये एक इंडियन Entrepreneur, Investor और इंडियन ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील के Co-Founder हैं. वही Rohit Bansal का जन्म Malout, muktsar Punjab, India में हुआ हैं. ये एक भारतीय Entrepreneur, Co-Founder और स्नैपडील कंपनी के COO हैं.

Snapdeal किस देश की कंपनी हैं

Snapdeal किस देश की कंपनी हैं

स्नैपडील भारत देश की कंपनी हैं और इसका स्थापना 4 फरवरी 2010 को हुआ था. स्नैपडील का मुख्यालय New Delhi, India में स्थापित हैं. साल 2019 के अनुसार स्नैपडील का रेवेनुए 120 मिलियन डॉलर था और वही कर्मचारियों की संख्या 2,000 से भी अधिक हैं. इसके अलावा स्नैपडील को आप IOS, Android और Windows ऑपरेटिंग सिस्टम पर इस्तेमाल कर सकते हैं. प्ले स्टोर पर Snapdeal को 2 मिलियन रिव्यु के साथ 4.5 की रेटिंग मिली हैं और वही 100 मिलियन से भी अधिक डाउनलोड कम्पलीट हो चुके हैं. रेटिंग और रिव्यु से आप अंदाजा लगा सकते हैं, की स्नैपडील की लोकप्रियता कितनी हैं.

Snapdeal का मालिक कौन हैं से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Q1. स्नैपडील क्या है?

स्नैपडील एक ऑनलाइन E-Commerce शॉपिंग कंपनी हैं, जहाँ सामान, घरेलू सामान, फैशन, लाइफस्टाइल और एक्सेसरीज से संबंधित सामान मिलते हैं. जैसे दूसरे शॉपिंग वेबसाइट हैं, वैसे ही Snapdeal भी एक शॉपिंग वेबसाइट हैं.

Q2. स्नैपडील का मालिक कौन है?

Kunal Bahl और Rohit Bansal

Q3. क्या स्नैपडील एक भारतीय कंपनी है?

जी, हाँ

Q4. स्नैपडील की स्थापना कब हुई?

4 फरवरी 2010

Q5. स्नैपडील के सीईओ कौन है?

Kunal Bahl

Q6. स्नैपडील का संस्थापक कौन है?

Kunal Bahl और Rohit Bansal

Q7. स्नैपडील का मुख्यालय कहाँ है?

New Delhi, India

Conclusion

तो इस आर्टिकल में आपको Snapdeal कंपनी की जानकारी हिंदी में दिया गया हैं. मुझे उम्मीद हैं, आपको पता चल गया होगा Snapdeal का मालिक कौन हैं और ये किस देश की कंपनी हैं. अगर आप रोजाना सामानों से संबंधित बेहतरीन और किफायती दामों में प्रोडक्ट चाहते हैं, तो स्नैपडील से सामान मंगा सकते हैं. इसके लिए केवल आपको स्नैपडील के वेबसाइट पर जाना हैं और उस सामान का आर्डर प्लेस करना हैं. अगर आपको स्नैपडील की जानकारी अच्छी लगी, तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे.

Leave a Comment